feedburner

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner

एक सलाह या एक जान कारी चाहिये आप से.....

.

मेरा मकान भारत के रोहतक शहर मै है, जहां मेरा भाई अपने परिवार समेत रह रहा है, अब मुझे पानी के लिये अलग से लाईन लगानी है,किसी से पता करने पर पता चला कि पानी के क्नेक्शन के लिये मकान की रजिस्ट्री , या जमीन की रजिस्ट्री की जरुरत पडती है? क्या यह सच है? य सिर्फ़ हम उचित फ़ीस भर कर ही पानी का क्नेक्शन ले सकते है? जरुर अपनी राय दे.
दुसरा अगर हम १००० लीटर की टंकी लगवाये, ओर करीब २५० मीटर पाईप लगाये, साथ मै एक मोटर( पानी खींचने के लिये पम्प भी)तो मोटर कोन सी क्म्पनी की अच्छी होगी ओर कितने की पडेगी, ओर इन सब पर कितना खर्च होगा अंदाजे से अगर आप बता सके तो आप सब की मेहरबानी होगी, इस से मुझे बहुत मदद मिलेगी ओर कोई नजायज पेसे नही लूट पायेगा मेरे से. ओर क्या हजार लिटर की टंकी से बडी टंकी भी मिलती है? ओर एक परिवार के लिये कितनी बडी टंकी सही होगी?

तो जनाब जबाब जरुर दे. धन्यवाद

16 टिपण्णी:
gravatar
रंजन said...
7 July 2010 at 10:00 AM  

फिर से आयेगें समाधान पढने.. पता नहीं कब जरुरत पड़ जाए..

gravatar
दिगम्बर नासवा said...
7 July 2010 at 11:21 AM  

शायद रिजिस्ट्री की कफोटोकोपी की ज़रूरत तो पड़ती है ...
वैसे समाधान पड़ने हम भी दुबारा आएँगे ....

gravatar
अन्तर सोहिल said...
7 July 2010 at 2:14 PM  

1000 ltr. की टंकी 6-7 लोगों के परिवार के लिये बहुत होती है जी। बडी भी आती हैं।
पानी की मोटर क्राम्पटन या उषा अच्छी है। आधा HP वाली मोटर की कीमत 2500 रुपये के आसपास है। कुछ लोकल ब्राण्ड भी आते हैं सस्ते 1300-1800 के वो भी सही काम करते हैं जी।
250 मीटर पाईप बढिया कम्पनी का लोहे का (जी आई) 16000 रुपये का आ जायेगा, लेकिन मुझे नही लगता कि इतने पाईप की जरूरत होगी। आप पता करें कहीं 250 फुट पाईप की जरूरत तो नहीं है और गलती से 250 मीटर बताया गया हो।

पानी के कनैक्शन के लिये और इन चीजों की पूरी जानकारी लेकर कल आपको बताता हूं जी।

प्रणाम

gravatar
नीरज जाट जी said...
7 July 2010 at 2:28 PM  

भाटिया जी, एक बात बताइये।
आपको जर्मन नागरिकता मिली हुई है। इसका मतलब है कि आप भारत के नागरिक नहीं हैं। यानी विदेशी हैं। तो क्या आपको आसानी से पानी का कनेक्शन मिल जायेगा? इसमें मुझे सन्देह है।
इस बारे में उचित सलाह तो दिनेश द्विवेदी जी ही दे सकते हैं।

gravatar
राज भाटिय़ा said...
7 July 2010 at 2:57 PM  

नीरज जाट जी आप ने सवाल बहुत अच्छा किया, लेकिन मुझे भारत मै व्यापार करने का,कम्पनी खोलने का हक है जितना हक आप को है उतना ही मुझे भी, बस मै एक काम नही कर सकता वोट नही डाल सकता, मेरे ओर मेरे परिवार के पास भारत का उम्र भर का वीजा है, ओर हम पेदाईशी भारतिया है, इस लिये हमे भारत मै कोई भी नही रोक सकता काम धंधे से, भई भारत मै पेदा होने का एक लाभ तो है फ़िर भी दिल है हिंदुस्तानी

gravatar
पं.डी.के.शर्मा"वत्स" said...
7 July 2010 at 4:47 PM  

इस मामले में तो कोई खास जानकारी हमें नहीं है...लेकिन अपने अनुभव से रहे है कि क्रोम्पटन कम्पनी की मोटर बैस्ट है.

gravatar
सतीश सक्सेना said...
7 July 2010 at 6:37 PM  

राज भाई !
पानी कनेक्शन के लिए रजिस्ट्री की आवश्यकता नहीं है खास तौर पर पुराने मकान में , मगर जिस नाम पर लेना है उसके नाम पर कोई सबूत मालकियत का देना पद सकता है ! २५० मीटर पाइप का अंदाज़ा गलत है ! अमित की सलाह पर गौर फरमाएं ! अगर कोई ख़ास बात हो तो आप मुझे फ़ोन कर सकते हैं !

gravatar
सूर्यकान्त गुप्ता said...
8 July 2010 at 3:03 AM  

फिर से आयेगें समाधान पढने.. पता नहीं कब जरुरत पड़ जा

gravatar
निर्मला कपिला said...
8 July 2010 at 5:46 AM  

इसके लिये दिवेदी जी ही सही सलाह दे सकते हैं वैसे इतना पता है कि पानी के कनेक्शन के लिये मकान की रजिस्ट्री जरूर चाहिये। शुभकामनायें।

gravatar
dhiru singh {धीरू सिंह} said...
8 July 2010 at 6:37 AM  

अगर आप बरेली मे होते तब सब काम बिना कागज के ही हो जाता .वैसे मल्कियत का प्रूफ़ देना होता है .
पम्प २००० से २५०० तक का क्राम्पटन या किर्लोस्कर का मिल जायेगा .पानी की ट्न्की ३ से ५ रु लीटर तक की मिल जायेगी . जी आई पाइप भी ए ग्रेड २० रु फ़ीट तक मिल जायेगा .

gravatar
ज्योति सिंह said...
8 July 2010 at 2:08 PM  

is sambandh me kuchh thik se nahi kah sakti

gravatar
राज भाटिय़ा said...
8 July 2010 at 8:44 PM  

आप सभी का बहुत बहुत धन्यवाद, अमित जी आप की बात सही लगी, मैने किरायेदारो से बोला है कि पुरा हिसाब किताब कर के मुझे बताये, दो चार दिनो मै पता चल जायेगा, आप सभी का फ़िर से धन्यवाद

gravatar
अन्तर सोहिल said...
9 July 2010 at 1:49 PM  

आदरणीय राज जी
मकान की रजिस्ट्री की फोटोकापी की जरूरत होती है जी। और 300-400 रुपये सरकारी खर्च आता है।
और 250 मीटर पाईप वाली बात खटक रही है जी, मेरे हिसाब से तो 250 फुट भी बहुत ज्यादा है। हर गली के बीच में पाईप लाईन होती है और वहां से अपना पाईप जोडकर टंकी तक ले जाना होता है।
धीरूसिंह जी ने भी सही राय दी है, लेकिन 'ए' ग्रेड का पाईप ना लगवायें, यह हल्का होता है। आप 'बी' ग्रेड (नीला पट्टी वाला)यानि 'बी' क्लास लगवायें (जिन्दल हिसार कंO का)यह रोहतक में तकरीबन 30 रुपये फुट मिलेगा।

प्रणाम
टंकी आप 800 लीटर वाली लगवायें, सही रहेगी। मेरे घर में 8 बडे और 3 बच्चें हैं और हमें प्रतिदिन 800 लीटर पानी काफी रहता है। मोटर हमने तो आधा एचपी की सस्ते वाली लगा रखी है। दुकानदार क्राम्पटन की नकली मोटर भी दे देते हैं, असली के दाम पर।

gravatar
Murari Pareek said...
11 July 2010 at 3:10 PM  

chaliye itne widwano me se aapko achchi raai mil jayegi

gravatar
डॉ महेश सिन्हा said...
1 August 2010 at 1:08 PM  

नगर पालिका/निगम की टैक्स रसीद से भी काम चल सकता है ।
सबसे तेज काम गांधीजी के थ्रु होता है :)

gravatar
P Chatterjee said...
3 November 2016 at 4:18 AM  



दोस्त की बीवी

डॉली और कोचिंग टीचर

कामवाली की चुदाई

नाटक में चुदाई

स्वीटी की चुदाई

कजिन के मुहं में लंड डाला

Post a Comment

Post a Comment

नमस्कार,आप सब का स्वागत हे, एक सुचना आप सब के लिये जिस पोस्ट पर आप टिपण्णी दे रहे हे, अगर यह पोस्ट चार दिन से ज्यादा पुरानी हे तो माडरेशन चालू हे, ओर इसे जल्द ही प्रकाशित किया जायेगा,नयी पोस्ट पर कोई माडरेशन नही हे, आप का धन्यवाद टिपण्णी देने के लिये

टिप्पणी में परेशानी है तो यहां क्लिक करें..
मैं कहता हूं कि आप अपनी भाषा में बोलें, अपनी भाषा में लिखें।उनको गरज होगी तो वे हमारी बात सुनेंगे। मैं अपनी बात अपनी भाषा में कहूंगा।*जिसको गरज होगी वह सुनेगा। आप इस प्रतिज्ञा के साथ काम करेंगे तो हिंदी भाषा का दर्जा बढ़ेगा। महात्मा गांधी अंग्रेजी का माध्यम भारतीयों की शिक्षा में सबसे बड़ा कठिन विघ्न है।...सभ्य संसार के किसी भी जन समुदाय की शिक्षा का माध्यम विदेशी भाषा नहीं है।"महामना मदनमोहन मालवीय